Required: A simple program in javascript to convert a list of words

Narayan Prasad

to Scientific and Technical Hindi (वैज्ञानिक तथा तकनीकी हिन्दी)
Dear Members,
      I want to remove the last visarga of all the words whose penultimate varNa is akAra and remove the म् which just represents the neuter gender.

      For example:
अन्ध्रः रन्ध्रम् सिलिन्ध्रम् उड्रः पुण्ड्रः तीव्रः नीप्रः शीघ्रः
should become
अन्ध्र रन्ध्र सिलिन्ध्र उड्र पुण्ड्र तीव्र नीप्र शीघ्र

       Could you write a simple javascript program to do such changes?
       The data should be read from a text file, all words in a single column.

        Regards
        Narayan Prasad

रवि-रतलामी

to Scientific and Technical Hindi (वैज्ञानिक तथा तकनीकी हिन्दी)
साधारण कमांड में कोई समस्या है? यदि नहीं आजमाया हो तो नोटपैड+ में विसर्ग और स्पेस
चिह्न को केवल स्पेस चिह्न से तथा म् और स्पेस चिह्न को केवल स्पेस चिह्न से रीप्लेस आल
करने से काम हो जाना चाहिए।
सादर

रवि

Narayan Prasad

to Scientific and Technical Hindi (वैज्ञानिक तथा तकनीकी हिन्दी)
धन्यवाद रवि जी।
यह एक्सेल में भी काम करता है, बशर्ते विसर्ग और "म्" के ठीक बाद स्पेस हो, नहीं तो नहीं।
लेकिन पहले से मालूम नहीं, कि स्पेस है या नहीं।
सादर
नारायण प्रसाद

--
आपको यह संदश इसलिए मिला है क्योंकि आपने Google समूह के "Scientific and Technical Hindi (वैज्ञानिक तथा तकनीकी हिन्दी)" समूह की सदस्यता ली है.
इस समूह की सदस्यता खत्म करने और इससे ईमेल पाना बंद करने के लिए, technical-hin...@googlegroups.com को ईमेल भेजें.

रवि-रतलामी

to Scientific and Technical Hindi (वैज्ञानिक तथा तकनीकी हिन्दी)
यदि स्पेस नहीं है, और एक लाइन में एक शब्द है तो लाइन फीड या पैराग्राफ ब्रेक चिन्ह
अवश्य होगा। स्पेस की जगह वह उपयोग में ले सकते हैं।

सादर,
रवि

Narayan Prasad

to Scientific and Technical Hindi (वैज्ञानिक तथा तकनीकी हिन्दी)

> तो लाइन फीड या पैराग्राफ ब्रेक चिन्ह अवश्य होगा।
>स्पेस की जगह वह उपयोग में ले सकते हैं।

मुझे तो यह (लाइन फीड या पैराग्राफ ब्रेक चिन्ह) दिखाई नहीं देता।

यह सब काम मैं एक्सेल में करता हूँ। लेकिन इस डेटा को नोटपैड में copy/paste से स्थानान्तरित कर सकता हूँ।
सादर
नारायण प्रसाद
वेब पर यह चर्चा देखने के लिए, https://groups.google.com/d/msgid/technical-hindi/6217890c-0090-4794-a2b7-6af36aa041d1n%40googlegroups.com पर जाएं.