Google Групи вече не поддържа нови публикации или абонаменти в Usenet. Съдържанието за минали периоди остава видимо.

Saddest Hindi Song Ever

67 показвания
Преминаване към първото непрочетено съобщение

Atanu Dey

непрочетено,
7.10.1994 г., 3:31:057.10.94 г.
до
What would you say is the saddest (and naturally the sweetest)
Hindi song you've ever heard?

I submit that it is that Mukesh (who else) song which goes:

Sajanwa bairi ho gaye hamar
jaayee base pardesh sajanwa
sautan ke ghar maayeh
na sandesh na koi khabariya
rut aayeh rut jaaye
dubh gayeh hum beech bhavar mein
karkeh sola paar

Or that Guide song sung by that inimitable Sachinda:

Mere sajan hai us paar
man ki kitab say tu
mera naam hi mita dena
gun to na tha koibhi
avgun mere bhula dena
mujhe aaj ki bida ka
mar keh bhi rhta intzaar

What says you?

Atanu

Prashant Saxena

непрочетено,
7.10.1994 г., 22:39:427.10.94 г.
до
at...@netcom.com (Atanu Dey) writes:
>What would you say is the saddest (and naturally the sweetest)
>Hindi song you've ever heard?
>I submit that it is that Mukesh (who else) song which goes:
> Sajanwa bairi ho gaye hamar
>Or that Guide song sung by that inimitable Sachinda:
> Mere sajan hai us paar
>What says you?

my nominations...
mukesh in "mera naam joker"...

"jaane kahaN gaye vo din
kehte jo teri yaad meiN
nazroN ko hum bichhayeNge.

chaheN jahaN bhi tum raho
tumko na bhool payeNge"

what an incredibly nostalgic mood of sadness for a past that
promised much but in vain! what a desolately haunting lament
of heart-broken disillusionment!

another one in the same vein, we have rafi in "dil ek mandir"...

"yaad na jaaye beete dinoN ki
din jo pakheru hote
pinjaRe meiN maiN rakh leta
paalta unko jatan se
moti ke daane deta
"

or, the plaintive cry of a soul mired in misery (rafi in guide)
"din dhal jaaye, hai, raat na jaaye,
tu to na aaye, teri yaad sataye"

on a more personal level, you have the shakespearian aura of tragedy,
the "what could have been but was not to be" despondency of regret that
comes through so beautifully in
"waqt ne kiya kya haseeN sitam`
tum rahe na tum, hum rahe na hum"

(i am also tempted to nominate the following in this category on account
of its lyrics, but somehow i have never found it as heart-rending as
my other nominations:
"baDi wafa se nibhaayi tumne hamari thoDi se bewafaai
hameiN yeh zid thi ki tum pukaaro, tumheiN ye umeed ki hum bulayeiN.
hey naam hoNthoN pe ab bhi lekin aawaaz meiN paD gayeeN daraareiN
..."

gulzaar is indeed non-pareil in his ability to use imagery to create
moods.)

and these are just the songs that i can think of off the top of my
head. i'm sure i'm missing out on a plethora of gems. but the bottom
line was expressed so beautifully by shelley:
"we look before and after
and pine for what is not.
our sincerest laughter
with some pain is fraught.
our sweetest songs are those that tell of saddest thought."

as an aside, why is it that the saddest songs seem to have been
sung in male voices?

more at another time,
-prashant
sax...@cs.uiuc.edu
"jaane vo kaise log the jinke pyaar ko pyaar mila.
hamne to bas kaliyaN maaNgi theeN, kaaNtoN ka haar mila"

Top Gun

непрочетено,
8.10.1994 г., 3:57:458.10.94 г.
до
It has to be the greatest song ever from "Pyasa".......

Yeh duniya agar mil bhi jaye to kya hai...
yeh duniya gar mil bhi jaye to kya hai
Yeh duniya jahan aadmi kuch nahin hai,
wafa kuch nahin dosti kuch nahin hai,
Yeh duniya jahaan pya ki kadr hi nahin hai
Yeh duniya agar mil bhi jaye to kya hai

Hur ik jism ghayal, hur ik rooh pyasi...
labhon pe hai hulchal, dilon mein udaasi
yeh duniya hai ya aadmein budhawasi
yeh duniya agar mil bhi jaye to kya hai

jala do isey phhonk daalo yeh duniya
mere saamne sey hatado yeh duniya
tumharee hai tumhee sambhalo yeh duniya
yeh duniya agar mil bhi jaye to kya hai....

(I probably missed a few lines and made a few mistakes. Its all from
memory and I havent listened to the song in a while).

And then there is the moving ghazal by Jagjit Singh...

Yeh daulat bhi le lo, yeh shaurat bhi le lo
bhale cheen lo mujhse meri javani
magar mujhko lauta do buchpun ka saawan
woh kagaz ki kashti woh baarish ka paani...

(The image of the rain still makes me nostalgic of the monsoon in Delhi :))

--
----HaRpReEt AhLuWaLiA------------------------------------------------------
"The Voyager Spacecraft left our solar system today.....

murtuza vasowalla

непрочетено,
8.10.1994 г., 20:03:198.10.94 г.
до

I vote for :

jeena yahan marna yahan
iske sivan jaana kahan

- RK , 'Mera Naam Joker'

Nothing has touched me more than this movie or its songs !

Also,

Dono ne kiya, thaa pyaar magar
mujhe yaad raha, tu bhool gayi

- Rafi , 'Mahua'

--

m u r t u z a

murtuza vasowalla mur...@virginia.edu

Include this in your CONFIG.SYS File: BUGS=OFF

Tushar Samant

непрочетено,
9.10.1994 г., 1:49:469.10.94 г.
до
These songs with merry tunes send shivers down your spines. They are
the saddest of all.

jhoom jhoom ke naacho aaj, gaao khushi ke geet

hasrat ye rahi/ ham se bhi kabhi/ koi pyaar karta

gaa mere man gaa, gaa mere man gaa
yooN hi bitaye jaa din zinadgi ke...

And since SD rules, we are bound to find some more:

mera sundar sapna beet gaya
main prem mein sab kuchh haar gayi
bedard zamana jeet gaya

HELL...

zindagi denewale sun
teri duniya se dil bhar gayaa
main yahaaN jeete jee mar gayaa

raat kaTti nahi din guzarta nahi
zakhm aisa diya hai ki bharta nahi
[?]
kar diya dil ko khooN
chup kahaaN tak rahooN
saaf kyoN naa kahooN
tu khushi se mere Dar gayaa

Yes, I know these many lines are unnecessary. Try to stop me.

tum na jaane is jahaN mein kho gaye
hum bhari duniya mein tanha ho gaye

maut bhi aati nahi
jaan bhi jaati nahi
dil ko ye kya ho gaya
koi shai bhaati nahi
loot kar meraa jahaaN
chhup gaye ho tum kahaaN--

ek jaaN aur laakh gham
ghuNT ke rah jaaye na dam
aavo tum ko dekh le
Doobti nazaroN se ham
loot kar mera jahaaN
chhup gaye ho tum kahaaN
tum kahaan tum kahaan tum kahaan

I have forgotten. But it's got to be Sahir writing. If it's not,
keep it to yourself.

Ramesh Hariharan

непрочетено,
9.10.1994 г., 0:31:439.10.94 г.
до
In article <atanuCx...@netcom.com> at...@netcom.com (Atanu Dey) writes:
>What would you say is the saddest (and naturally the sweetest)
>Hindi song you've ever heard?
>
> Atanu

This one is not a very sweet song but it has made more than one desi in
this country cry .. It is from the movie Naam, sung by Pankaj Udhas. Now
when you talk of a sad song .. it can be just the tune, sometimes the way
it is sung and ofcourse the lyrics can be filled with dard. The song I am
refering to is all lyrics... some lines are very touching . no ! heart
wrenching .. such as

pahaley jab tu kat likhtha tha
kagaz mein cheharah dikhtha tha
bandh hua yeh mail bhi ab toh
katmu hua yeh khel bhi ab toh

and worse

mein toh baap hoon mera kya hain
teri maa ka haal bura hain!

Oh ! Boy .. I shouldn't listen to this song when I am alone ! Here are
the full lyrics as written by Satish (I think !)

Film: Naam
Singer: Pankaj Udhas
Music: ?
Lyrics: ?
Director: Mahesh Bhatt
Actors: Sunjay Dutt(?)

chitti aayi hain watan se chitti aaye hain
chitti aayi hain watan se chitti aaye hain
badey dhinon ke baad in bewatanon kho yaad
badey dhinon ke baad in bewatanon kho yaad
watanki mitti aaye hain
chitti aayi hain, aayi hain chitti aaye hain
chitti aayi hain watan se chitti aaye hain

upar mera naam likha hain
andhar yeh paigham likha hain
oh pardes koh jane wale
lautke phir na anne wale
saath samnudar paar gaya tu
hamkoh zindah maar gaya tu
khon ke rishte thod gaya tu
aankh mein aansu chod gaya tu
kam kaathey hain
kam sothey hain
bahut zyaadha hum rothey hain
chitti aayi hain, aayi hain chitti aaye hain
chitti aayi hain watan se chitti aaye hain

sune ho gaye shahar ki galiyan
kaante ban gaye bhag ki khaliyan
kahte hain sawan ke jule
bhul gaya tu hum nahi bhule
tere bin jab aayi diwali
deep nahi dil jale hain khaali!
tere bin jab aayi holi
pichkaari se chuti gholi!
peepul suna panghat suna
ghar samsaan ka bana namuna
phasal kati aayi bysaaki
tera aana rah gaya baakhi!!

chitti aayi hain, aayi hain chitti aaye hain!
chitti aayi hain watan se chitti aaye hain

pahaley jab tu kat likhtha tha
kagaz mein cheharah dikhtha tha
bandh hua yeh mail bhi ab toh
katmu hua yeh khel bhi ab toh
dholi mein jab baitti bahena
rasta dekh rahe teh naina
mein toh baap hoon mera kya hain
teri maa ka haal bura hain!
teri biwi karti hain sewa
surat se lagthi hain bewa
tune paisa bahut kamaya
is paise ne desh chudaya
desh paraya chodke aaja!
panchi pinchda thodke aaja!
desh paraya chodke aaja!
panchi pinchda thodke aaja!
aaja umr bahuth hain choti
apne ghar mein bhi hain roti!!

chitti aayi hain, aayi hain chitti aaye hain
chitti aayi hain watan se chitti aaye hain
badey dhinon ke baad in bewatanon kho yaad
badey dhinon ke baad in bewatanon kho yaad
watanki mitti aaye hain
chitti aayi hain, aayi hain chitti aaye hain
chitti aayi hain watan se chitti aaye hain
badey dhinon ke baad hum bewatanon kho yaad
watanki mitti aaye hain!!

Homesick !!
--
Ramesh Hariharan, Chem. Engg., Princeton Univ.
COPA MUNDIAL ... BRASIL FINALLY !!!!!!!

Pavan Kumar Desikan

непрочетено,
9.10.1994 г., 12:20:349.10.94 г.
до
How about
Sham-e-gham ki kasam aaj gham pi hai hum
aa bhi ja aa bhi ja aaj mere sanam
dil pareshan hai raat viraan hai...

or
mushkil hai bahut mushkil chaahat ka bhula dena

or
O duniya ke rakhwaale, sun dard bhare mere naale

or
Raaja ki aayegi baraat rangeeli hogi raat

Department of Computer Science, Duke University, Durham, NC 27708-0129
Internet: p...@cs.duke.edu

Neha Desai

непрочетено,
9.10.1994 г., 13:01:549.10.94 г.
до
In article <atanuCx...@netcom.com> at...@netcom.com (Atanu Dey) writes:
>Or that Guide song sung by that inimitable Sachinda:
>
> Mere sajan hai us paar
> man ki kitab say tu
> mera naam hi mita dena
> gun to na tha koibhi
> avgun mere bhula dena
> mujhe aaj ki bida ka
> mar keh bhi rhta intzaar
>
>What says you?

i says...this song is not from guide....
guide song by sachinda is...
wahan koun hai tera...
musafir jaayega kahan...

--
bye for now
-neha

Manish Sabu

непрочетено,
9.10.1994 г., 19:14:159.10.94 г.
до
Neha Desai (nde...@cc.umanitoba.ca) wrote:

Neha is right. The song that Atnu mentioned is from
BANDINI (*ing, Nutan, Ashok Kumar ..). It was(is) a masterpiece from
Bimal Roy.

I say, that if you bring together great masters like Bimal Roy,
Sachin Dev Burman, Nutan, Ashok Kumar .., you have the receipe of a
classic.

Bye

-- Manish [an avid Bimal Roy fan] Sabu

Atanu Dey

непрочетено,
9.10.1994 г., 22:13:469.10.94 г.
до
Neha Desai (nde...@cc.umanitoba.ca) wrote:

: In article <atanuCx...@netcom.com> at...@netcom.com (Atanu Dey) writes:
: >Or that Guide song sung by that inimitable Sachinda:
: >
: > Mere sajan hai us paar
: >What says you?

: i says...this song is not from guide....
: guide song by sachinda is...
: wahan koun hai tera...
: musafir jaayega kahan...

Mea culpa!

I knew that but I screwed up all the same. :)

Atanu

Nainesh Agarwal

непрочетено,
9.10.1994 г., 22:47:599.10.94 г.
до
Don't know any stats for this song but I am sure everyone has heard
it before....

Yeh duniya yeh mehfil
mere kaam ki nahin
mere kaam ki nahin....

--Nainesh

Nainesh Agarwal
Computer Engineering Student
University of Victoria, Victoria, B.C., Canada

Azra Bano

непрочетено,
9.10.1994 г., 22:02:539.10.94 г.
до
sa...@netcom.com (Manish Sabu) writes:

>Neha Desai (nde...@cc.umanitoba.ca) wrote:
>: In article <atanuCx...@netcom.com> at...@netcom.com (Atanu Dey) writes:
>: >Or that Guide song sung by that inimitable Sachinda:
>: >
>: > Mere sajan hai us paar
>: > ...
>: > man ki kitab say tu
>: > mera naam hi mita dena
>: > gun to na tha koibhi
>: > avgun mere bhula dena
>: > mujhe aaj ki bida ka
>: > mar keh bhi rhta intzaar
>: >
>: >What says you?

>: i says...this song is not from guide....
>: guide song by sachinda is...
>: wahan koun hai tera...
>: musafir jaayega kahan...

Isn't this song by Manna Dey??? From Guide, yes.

>: --
>: bye for now
>: -neha
>: ------------------------------------------------------------------------
>: God grant me the serenity

> Neha is right. The song that Atnu mentioned is from
>BANDINI (*ing, Nutan, Ashok Kumar ..). It was(is) a masterpiece from
>Bimal Roy.

> I say, that if you bring together great masters like Bimal Roy,
>Sachin Dev Burman, Nutan, Ashok Kumar .., you have the receipe of a
>classic.

> Bye

>-- Manish [an avid Bimal Roy fan] Sabu

--

Kapu Prabhakara

непрочетено,
10.10.1994 г., 0:04:3610.10.94 г.
до
In <atanuCx...@netcom.com> at...@netcom.com (Atanu Dey) writes:

>What would you say is the saddest (and naturally the sweetest)
>Hindi song you've ever heard?
>

>I submit that it is that Mukesh (who else) song which goes:
>
> Sajanwa bairi ho gaye hamar

> jaayee base pardesh sajanwa
> sautan ke ghar maayeh
> na sandesh na koi khabariya
> rut aayeh rut jaaye
> dubh gayeh hum beech bhavar mein
> karkeh sola paar
>

>Or that Guide song sung by that inimitable Sachinda:
>
> Mere sajan hai us paar
> man ki kitab say tu
> mera naam hi mita dena
> gun to na tha koibhi
> avgun mere bhula dena
> mujhe aaj ki bida ka
> mar keh bhi rhta intzaar
>
>What says you?
>

>Atanu

How about 'Toote Huye Khwabone Humko Ye Sikaya Hai Ki Dilne jise paya tha
aankhone gawaya Hain' in Madhumathi sung by Mohammed Rafi on
the one and only Dilip alias Yusuf Khan.

Milind Dawande

непрочетено,
10.10.1994 г., 3:06:0110.10.94 г.
до

Din khaali-khaali bartan hai
aur raat hai jaise andhaa kuaN
in sooni andheri aaNkho meiN
aaNsoo ki jagah aata hai dhuaN
Jeene ki wajah to koi nahi
marne ka bahana dhoondta hai....

-- Gharaunda, Bhupendar, Gulzar, Jaidev etc etc.

Neha Desai

непрочетено,
10.10.1994 г., 10:44:4710.10.94 г.
до
In article <1994Oct10....@sol.UVic.CA> naga...@uglw.UVic.CA (Nainesh Agarwal) writes:
>Don't know any stats for this song but I am sure everyone has heard
>it before....
>
> Yeh duniya yeh mehfil
> mere kaam ki nahin
> mere kaam ki nahin....

know the name of the movie..
heer ranjha..

Neha Desai

непрочетено,
10.10.1994 г., 10:45:5010.10.94 г.
до
In article <bano.781754469@alice> ba...@charlie.ece.scarolina.edu (Azra Bano) writes:

>sa...@netcom.com (Manish Sabu) writes:
>>: guide song by sachinda is...
>>: wahan koun hai tera...
>>: musafir jaayega kahan...
>
>Isn't this song by Manna Dey??? From Guide, yes.

how can u mistake SD's inimitable voice for manna dey's??
:(((((((((((((((((((((((((((((((((((((((((((((((((((((

Sameet Agarwal

непрочетено,
8.10.1994 г., 17:54:268.10.94 г.
до
>Or that Guide song sung by that inimitable Sachinda:

Guide. I thought this song was from Bandini

Sameet

Talvinder Chawla (Ricky)

непрочетено,
9.10.1994 г., 1:48:319.10.94 г.
до

Well I think the saddest hindi song is ;

terii galiyo.n me.n naa rakhe.nge kadam, aaj ke baad
tere milane ko na aae.nge sanam, aaj ke baad
terii galiyo.n me.n naa

tuu meraa milanaa samajh lenaa ek sapanaa thaa
tujhako aakhir mil hii gayaa jo teraa apanaa thaa
ham ko duniyaa me.n samajhanaa naa sanam, aaj ke baad
tere milane ko naa aae.nge sanam, aaj ke baad

gir ke aae.ngii ghaTaae.n phir se saavan kii
tum to baaho.n me.n rahogii apane saajan kii
gale ham Gam ko lagaae.nge sanam, aaj ke baad
tere milane ko naa aae.nge sanam, aaj ke baad

\\|//
___ (o o) ___
( _ )----------------------------oOO--(_)--OOo----------------------------( _ )
| | Phone : (R) (904) 561 6009 | |
|/| Talvinder Singh Chawla (Ricky) |/|
|/| Graduate Assistant, Dept. of Mathematics |/|
|/| Florida State University |/|
|/| E-Mail:tch...@math.fsu.edu webm...@math.fsu.edu |/|
|/| |/|
(___)---------------------------------------------------------------------(___)
--

Ricky

Ramesh Hariharan

непрочетено,
10.10.1994 г., 10:21:4310.10.94 г.
до
In article <1994Oct10....@sol.UVic.CA> naga...@uglw.UVic.CA (Nainesh Agarwal) writes:
>Don't know any stats for this song but I am sure everyone has heard
>it before....

Kaifi Azmi, Mhd. Rafi, Madan Mohan, *ing Raj kumar

--
Ramesh Hariharan, Princeton U.
Nadiya chale chale re dhara Chanda chale chale re tara

Surinder P. Singh

непрочетено,
10.10.1994 г., 16:44:1410.10.94 г.
до

IMO saddest song is KL Saigal song:

Dukh key din ab beetat naahin.

Surinder P. Singh

непрочетено,
10.10.1994 г., 16:52:4110.10.94 г.
до

Kapu Prabhakara writes :

How about 'Toote Huye Khwabone Humko Ye Sikaya Hai Ki Dilne jise paya tha
aankhone gawaya Hain' in Madhumathi sung by Mohammed Rafi on
the one and only Dilip alias Yusuf Khan.

I aggree that if you take the picturization of this
song into account, this would be a very-very sad song
Dilip Kumar creates a very sad scene. But i tried
listening to the song without imagining Dilip Kumar
and the song didn't appear that sad. It must be Dilip
Kumar's magic.

-surinder

Biju Parameshwaran

непрочетено,
10.10.1994 г., 18:04:1510.10.94 г.
до
>It has to be the greatest song ever from "Pyasa".......

This song is seldom available in its complete form (as it appears in
the movie) in compilations. Here is the complete song....

Song : Yeh Duniya Agar Mil Bhi Jaaye ...
Film : Pyaasa
*ing : Guru Dutt, Waheeda Rehman, Mala Sinha, Rehmaan
MD : S D Burman
Lyrics : Sahir

(Yeh mahaloN, yeh taQtoN, yeh taajoN ki duniya
Yeh insaan ke dushman, samaajoN ki duniya) x2
Yeh daulat ke bhooke, riwaajoN ki duniya
Yeh duniya agar mil bhi jaye to kya hai...x2

Hur ik jism ghayal, hur ik rooh pyasi...

NigahoN me uljhan, dilon mein udaasi
Yeh duniya hai ya aalam-e-budhawasi

Yeh duniya agar mil bhi jaye to kya hai

??????????????????????? insaan ki hasti
Yeh basti hai murda parashTon ki basti
YahaN par to jeewan se hai maut sasti
Yeh duniya agar mil bhi jaaye to kya hai

Jawaani bhatakti hai baDkaar baN kar
JawaN jism sajte hai baazaar baN kar
YahaN pyaar hota hai vyopaar baN kar
Yeh duniya agar mil bhi jaaye to kya hai

(Yeh duniya jahan aadmi kuch nahin hai,
Wafa kuch nahin dosti kuch nahin hai,)x2
Jahaan pyaar ki kadr kuch bhi nahin hai

Yeh duniya agar mil bhi jaye to kya hai

((Crescendo of violins))
Jala do, jalaa do ....
Jala do isey phhonk daalo yeh duniya
Mere saamne sey hatado yeh duniya
Tumharee hai tumhee sambhalo yeh duniya

>----HaRpReEt AhLuWaLiA-----------------------------------------------------

Biju.

Eric Bierman

непрочетено,
11.10.1994 г., 6:41:0911.10.94 г.
до
My vote goes for the Jaidev-Sahir gem from Hum Dono:

Kabhi khud pe kabhi haalaat pe rona aayaa
.
.
in particular the lines

Hum to samjhe the ke hum bhool gaye hain unko
Kya hua aaj yeh kis baat pe ronaa aayaa

Mahesh Srinivas
(mah...@wipsys.soft.net)

samir ayachi

непрочетено,
10.10.1994 г., 17:26:3910.10.94 г.
до
Another SD Burman number from either Amar Prem or Aradhanda (Dunno which 'coz
I have them both on one casette :) :

Doli mein bithai ke kahaar,
laye mohe sajana ke dwaar...
doli main bithai ke kahar....

Mar ke nikalna tha ghar se sawariyan ke
jite ji nikalna pada...

Itne hain aanso meri ankhiyon mein....etc.

It's one of the most beautiful songs I have heard....

Another good one from 'Nai Umar ki Nai Fasal' is

Sapne Jhade phool se,
meet chubhe shool se,
lut gaye shringar sabhi baag ke babool se
Aur hum khade khade bahar dekhte rahe,
karwan guzar gaya
gubar dehkte rahe.....

Samir.

Pavan Kumar Desikan

непрочетено,
11.10.1994 г., 10:22:4311.10.94 г.
до
How about this Talat gem from "Footpath"

Sham-e-gham ki kasam aaj gham (???) hai ham
aa bhi jaa aa bhi jaa aaj mere sanam
dil pareshan hai raat viraaan hai
dekh jaa kis tarah aaj tanhaa hai hum
sham-e-gham ki kasam...

or Mukesh in "Aag"
Zinda hoon is tarah ki hamein zindagi nahin
jalta hua diya hoon magar roshni nahin

or Rafi in "Guide"

Kya se kya ho gaya, bewafaa....
tere pyar mein
chaaha kya kya mila, bewafaa...
tere pyar mein

or Hemant Kumar in "Pyaasa"

Jaane woh kaise log the jinke pyaar ko
pyaar mila
Humne tho jub kaliyaan maangi kaanton ka
haar mila...

or Saigal in "Tajmahal(???)"

Jab dil hi toot gaya, jab dil hi toot gaya
Hum jeeke kya karenge, hum jeeke kyaa ....

I think each singer had his own special way of
expressing "dard" and so instead of "saddest" song we should have
"saddest song by ....." thread to give each singer his
due credit.

Azra Bano

непрочетено,
10.10.1994 г., 19:05:2310.10.94 г.
до
nde...@cc.umanitoba.ca (Neha Desai) writes:

>In article <bano.781754469@alice> ba...@charlie.ece.scarolina.edu (Azra Bano) writes:
>>sa...@netcom.com (Manish Sabu) writes:
>>>: guide song by sachinda is...
>>>: wahan koun hai tera...
>>>: musafir jaayega kahan...
>>
>>Isn't this song by Manna Dey??? From Guide, yes.

>how can u mistake SD's inimitable voice for manna dey's??
>:(((((((((((((((((((((((((((((((((((((((((((((((((((((

Sorry, sorry, sorry!!! Cud u ever forgive me!!?? :'|
Well, I'm tone-deaf u see..:), but even to me it sounded different from
Manna Dey's voice...but again the credits for the film just listed Rafi &
Manna Dey, & I was damn sure it wasn't Rafi..(thank God for little mercies, eh? :)), so I presumed it was Manna Dey..
azra

--

Arvind Tangirala

непрочетено,
10.10.1994 г., 23:11:5910.10.94 г.
до
>In article <atanuCx...@netcom.com> at...@netcom.com (Atanu Dey) writes:
>>Or that Guide song sung by that inimitable Sachinda:
>>
>> Mere sajan hai us paar
>i says...this song is not from guide....
>guide song by sachinda is...
> wahan koun hai tera...
> musafir jaayega kahan...

'Mera sajan hai us paar..' is from the movie, BANDINI. *ing Nutan

Arvind

Azra Bano

непрочетено,
10.10.1994 г., 23:43:2710.10.94 г.
до
para...@enuxsa.eas.asu.edu (Biju Parameshwaran) writes:

>>It has to be the greatest song ever from "Pyasa".......

>This song is seldom available in its complete form (as it appears in
>the movie) in compilations. Here is the complete song....

>Song : Yeh Duniya Agar Mil Bhi Jaaye ...
>Film : Pyaasa
>*ing : Guru Dutt, Waheeda Rehman, Mala Sinha, Rehmaan
>MD : S D Burman
>Lyrics : Sahir

Thanks a lot for the complete song.

>(Yeh mahaloN, yeh taQtoN, yeh taajoN ki duniya
>Yeh insaan ke dushman, samaajoN ki duniya) x2
>Yeh daulat ke bhooke, riwaajoN ki duniya
>Yeh duniya agar mil bhi jaye to kya hai...x2

> Hur ik jism ghayal, hur ik rooh pyasi...
> NigahoN me uljhan, dilon mein udaasi
> Yeh duniya hai ya aalam-e-budhawasi
> Yeh duniya agar mil bhi jaye to kya hai

>??????????????????????? insaan ki hasti
Yahaan ek khilona hai insaan ki hasti

>Yeh basti hai murda parashTon ki basti

that's paraston..(yeah, yeah, blame it on the keyboard..:))

--

Pradeep Dubey

непрочетено,
11.10.1994 г., 17:25:0211.10.94 г.
до
It seems every one has their favorite song that makes
them cry. Other than "chithi aayi hai" (which has already been
mentioned), I am surprised that the following ones are
yet to be mentioned:

abki baras bhej bhaiyaa ko babul : Asha (at her best), SDB, Bandini
tune hamen kya diya re zindagi : KK (always at his best :-)), SDB, Zindagi x2
koi hota jisko : KK, SC, Mere Apne

Two more:
?? (sorry the words escape me) : Lata, Anil B ??, Shin shinati babala boo ??
chain se hamko : Asha, OPN, Pran jaaye ...

Pradeep

Babar Junaid

непрочетено,
11.10.1994 г., 10:46:0311.10.94 г.
до
How about this one...............

Mujhay tum nazar say.....gira to rahay ho
Mujhay tum kabhee bhee....bhula na sakogay
Na jaanay mujhay kyoon....yaqeen ho chalaa hai
Meray pyaar ko tummm....mita na sakogay

BJ.

Tushar Samant

непрочетено,
12.10.1994 г., 11:44:2512.10.94 г.
до
p...@duke.cs.duke.edu writes:
>Sham-e-gham ki kasam aaj gham (???) hai ham

It's one word: "ghamgeeN".

IRFAN AHMED

непрочетено,
12.10.1994 г., 17:10:0012.10.94 г.
до

"koi jab tumhara hriday thod de,
tadapta hua jab tumhe chhodde
tab tum mere paas aana priye
mera dar khula hai,
khula hi rahega, tumhare liye"

Mera jeevan kora kaagaz, kora hi reh gaya..."

Banake kyon bigaada re, bigaada re naseeba, ooparwale......"

Abhijeet R Ranadive

непрочетено,
12.10.1994 г., 0:55:2412.10.94 г.
до
Atanu Dey (at...@netcom.com) wrote:

: Or that Guide song sung by that inimitable Sachinda:
^^^^^
: Mere sajan hai us paar
: ...

: What says you?

: Atanu

This song is from 'Bandini' -
starring - Ashok Kumar, Nutan, Dharmendra
Music - SDB
Director - Bimal Roy

- abhi...@cse.iitb.ernet.in
--

- abhijeet.

Tajinder Nijhar

непрочетено,
14.10.1994 г., 5:19:4014.10.94 г.
до
IMO the saddest song ever has got to be

jaane woh kaise log the jinko pyar seh pyar mila
hum neh tho jab kaliya mange kanton ka haar mila ...

from the saddest film ever Pyassa.

Also the one from Naam that someone already posted.

Bye.

krishna kumar

непрочетено,
14.10.1994 г., 13:53:1514.10.94 г.
до
O door ke musafir humko bhi saath lele re..

chaaron taraf lage hain barbadiyon ke mele re

=================================

Is se bhala aur kya dukh ho sakta hai? Hindi chal-chitron ka yehi sab se
dukh bhari geet hai, mere rai me..

*Krishna

Neha Desai

непрочетено,
15.10.1994 г., 12:16:1515.10.94 г.
до
In article <37nkin$g...@news.bu.edu> nrs...@acs.bu.edu (Nirav Shah) writes:
>In article nde...@cc.umanitoba.ca (Neha Desai) writes:

>>In article <atanuCx...@netcom.com> at...@netcom.com writes:
>>>Or that Guide song sung by that inimitable Sachinda:
>
>that song from guide is sung by Pradeep

PRADEEP WHO???

Nirav Shah

непрочетено,
15.10.1994 г., 0:07:5115.10.94 г.
до
In article <3797m2$b...@canopus.cc.umanitoba.ca> nde...@cc.umanitoba.ca (Neha Desai) writes:

>In article <atanuCx...@netcom.com> at...@netcom.com (Atanu Dey) writes:
>>Or that Guide song sung by that inimitable Sachinda:
>>
>>What says you?

>i says...this song is not from guide.... guide song by sachinda is...
> wahan koun hai tera...
> musafir jaayega kahan...
>-neha

And I says...