ऍण्ड्रॉइड फोन की रैम चैक करना

ePandit | ई-पण्डित

to Chithakar
मेरे एक मित्र ने Karbonn A21 फोन लिया है। इसकी ऑफीशियल साइट पर इसकी रैम नहीं बतायी गयी है। गूगल करने पर कई साइटों पर ५१२ ऍमबी लिखी है कुछ जगह १ जीबी। मैंने फोन में Elixir नामक ऍप डाली तो उसने ३८६ ऍमबी बतायी। इसके परिणामों पर शक यों भी हुआ कि यह ऍप फोन की रिजॉल्यूशन 960x540 बता रही है जबकि वास्तव में यह 800x480 है।

कृपया फोन की रैम साइज सुनिश्चित करने का कोई तरीका बतायें।

--
Shrish Benjwal Sharma (श्रीश बेंजवाल शर्मा)

ePandit: http://epandit.shrish.in/

Kajal Kumar

to chit...@googlegroups.com
एण्‍ड्रॉयड में ''Android System Info'' (ElectricSheep) डालने से यह मेरे मोबाइल की रैम 471 एम.बी. दि‍खा रहा जबकि निर्माता का कहना है कि 512 है. इसी प्रकार एक्‍सटर्नल मेमोरी 32 जी.बी. है पर यह 29.70 दि‍खा रहा है. मेरे वि‍चार से यह ठीक वैसे ही है जैसे डैस्‍कटॉप की हार्डडि‍स्‍क के पार्टीशन करने पर योग कुछ कम ही रहता है क्‍योंकि कुछ हिस्‍सा सिस्‍टम ले लेता है.

-काजल कुमार

2012/10/26 ePandit | ई-पण्डित <sharma...@gmail.com>
--
आपको यह संदेश "चिट्ठाकार" गूगल समूह के सदस्य होने के नाते भेजा गया है। इस समूह में अपना संदेश भेजने हेतु Chit...@googlegroups.com पर ईमेल भेजें। समूह की सदस्यता छोड़ने हेतु Chithakar-...@googlegroups.com पर ईमेल भेजें। अन्य विकल्पों के लिये http://groups.google.com/group/Chithakar पर जायें।

अगर संदेश समूह के https://sites.google.com/site/chitthakar/home/group-charter पर प्रकाशित चार्टर के नियमानुरुप न हो तो संबंधित सदस्य को बगैर चेतावनी समूह से हटाया जा सकता है।