Unicode to Krutidev in MS word

Nirmal Verma

Nov 22, 2021, 2:06:31тАпAM11/22/21
to technical-hindi
Dear Friends

Greetings!

I have to convert MS word documents in unicode to Krutidev without disturbing the format of the document. Can anybody please suggest a way out.

with kind regards

Nirmal┬а

Anunad Singh

Nov 23, 2021, 6:26:41тАпAM11/23/21
to Scientific and Technical Hindi (рд╡реИрдЬреНрдЮрд╛рдирд┐рдХ рддрдерд╛ рддрдХрдиреАрдХреА рд╣рд┐рдиреНрджреА)
рдореБрдЭреЗ рдЬрд┐рддрдирд╛ рдпрд╛рдж рд╣реИ, рдЙрд╕рдХреЗ рдЕрдиреБрд╕рд╛рд░ рднрд╛рд╖рд╛ рдЖрдИ рдПрдореН рдИ┬а рд╕реЗ рдпрд╣ рдХрд╛рдо рд╣реЛ рдЬрд╛рдПрдЧрд╛ред

--
рдЖрдкрдХреЛ рдпрд╣ рд╕рдВрджрд╢ рдЗрд╕рд▓рд┐рдП рдорд┐рд▓рд╛ рд╣реИ рдХреНрдпреЛрдВрдХрд┐ рдЖрдкрдиреЗ Google рд╕рдореВрд╣ рдХреЗ "Scientific and Technical Hindi (рд╡реИрдЬреНрдЮрд╛рдирд┐рдХ рддрдерд╛ рддрдХрдиреАрдХреА рд╣рд┐рдиреНрджреА)" рд╕рдореВрд╣ рдХреА рд╕рджрд╕реНрдпрддрд╛ рд▓реА рд╣реИ.
рдЗрд╕ рд╕рдореВрд╣ рдХреА рд╕рджрд╕реНрдпрддрд╛ рдЦрддреНрдо рдХрд░рдиреЗ рдФрд░ рдЗрд╕рд╕реЗ рдИрдореЗрд▓ рдкрд╛рдирд╛ рдмрдВрдж рдХрд░рдиреЗ рдХреЗ рд▓рд┐рдП, technical-hin...@googlegroups.com рдХреЛ рдИрдореЗрд▓ рднреЗрдЬреЗрдВ.

Nirmal Verma

Nov 23, 2021, 6:34:17тАпAM11/23/21
to technical-hindi
Dear Anunad ji

I couldnt find option to convert font from unicode to krutidev in the page that opened. Can you please help me in locating that?

regards

Nirmal┬а

рд╡реЗрдм рдкрд░ рдпрд╣ рдЪрд░реНрдЪрд╛ рджреЗрдЦрдиреЗ рдХреЗ рд▓рд┐рдП, https://groups.google.com/d/msgid/technical-hindi/CACa%2Bt%3DN67-7nXYkUi%3D58iTX6%2BMV8zxY5RbtEtjBo%3DkJQ5TZwPw%40mail.gmail.com рдкрд░ рдЬрд╛рдПрдВ.

Anunad Singh

Nov 23, 2021, 6:57:20тАпAM11/23/21
to Scientific and Technical Hindi (рд╡реИрдЬреНрдЮрд╛рдирд┐рдХ рддрдерд╛ рддрдХрдиреАрдХреА рд╣рд┐рдиреНрджреА)
рдореБрдЭреЗ рднреА рдкреВрд░рд╛ рдЖрдИрдПрдордИ рд▓реЛрдб рдХрд░рдирд╛ рдкреЬреЗрдЧрд╛ред┬а рдХреБрдЫ рдРрд╕рд╛ рдпрд╛рдж рдЖ рд░рд╣рд╛ рд╣реИ рдХрд┐┬а рдПрдЪрдЯреАрдПрдордПрд▓ рдХрд╛ рдлреЙрдгреНрдЯ┬а рдмрджрд▓рддрд╛ рд╣реИред┬а рдФрд░, рдЖрдк рдбреЙрдХреН рдХреЛ рдПрдЪрдЯреАрдПрдордПрд▓ рдореЗрдВ рдмрджрд▓ рд╕рдХрддреЗ рд╣реИрдВред┬а рдХрд╛рдо рд╣реЛ рдЬрд╛рдиреЗ рдХреЗ рдмрд╛рдж рдкреБрдирдГ рдбреЙрдХреН рдореЗрдВ рдмрджрд▓ рд▓реАрдЬрд┐рдПрдЧрд╛ ред

рд╡реЗрдм рдкрд░ рдпрд╣ рдЪрд░реНрдЪрд╛ рджреЗрдЦрдиреЗ рдХреЗ рд▓рд┐рдП, https://groups.google.com/d/msgid/technical-hindi/CAKX4VoUGH%2BvYq9jpCC_EwRedczbGFZeDH4ANGs_P0W0iFsqCsw%40mail.gmail.com рдкрд░ рдЬрд╛рдПрдВ.

рдбреЙ.рд░рд╛рдЬреАрд╡ рдХреБрдорд╛рд░ рд░рд╛рд╡рдд Dr. Rajeev Kumar Rawat

Nov 23, 2021, 7:04:24тАпAM11/23/21
to technic...@googlegroups.com
рд╕рд░

рдХреБрдЫ рдХрд╛рдо рдЗрд╕рд╕реЗ рдЪрд▓ рд╕рдХрддрд╛ рд╣реИ

рд╕реНрд╡. рдкреНрд░реЛ. рдЬрдЧрджреАрдк рдбрд╛рдВрдЧреА рдЬреА рдиреЗ рдкреНрд░рдЦрд░ рдкрд░ рдХрд╛рдо рдХрд┐рдпрд╛ рдерд╛..рдлрд┐рд░ рдмрд╛рдж рдореЗрдВ рдЙрдирдХреЗ рд╕рдВрд╕реНрдерд╛рди рдиреЗ рдЙрд╕ рдЙрддреНрдкрд╛рдж рдХреЗ рд╕рдорд╕реНрдд рдЕрдзрд┐рдХрд╛рд░ рд▓реЗ рд▓рд┐рдП рдереЗ..рдпрд╛ рдЙрдиреНрд╣реЛрдВрдиреЗ рд╣реА
рдЕрдкрдиреА рдЙрджрд╛рд░рддрд╛ рдореЗрдВ рд╕рд╛рд░реНрд╡рдЬрдирд┐рдХ рдЙрдкрдпреЛрдЧ рд╣реЗрддреБ рджреЗ рджрд┐рдП рдереЗ..рдпрд╣ рд╡реНрдпреБрддреНрдХреНрд░рдо рдореЗрдВ рдХрд╛рдо рдХрд░рддрд╛ рд╣реИ рдХрд┐ рдирд╣реАрдВ, рдпрд╣ рдЖрдк рджреЗрдЦ рд▓реАрдЬрд┐рдП..
рд╕рд╛рджрд░

рдбреЙ рд░рд╛рдЬреАрд╡ рд░рд╛рд╡рдд
рдбреЙ. рд░рд╛рдЬреАрд╡ рдХреБрдорд╛рд░ рд░рд╛рд╡рдд,
рд╡рд░рд┐рд╖реНрда рд╣рд┐рдВрджреА рдЕрдзрд┐рдХрд╛рд░реА
рднрд╛рд░рддреАрдп рдкреНрд░реМрджреНрдпреЛрдЧрд┐рдХреА рд╕рдВрд╕реНрдерд╛рди рдЦрдбрд╝рдЧрдкреБрд░-721302
09641049944,09564156315

рд░рд╡рд┐-рд░рддрд▓рд╛рдореА

Nov 23, 2021, 9:26:07тАпPM11/23/21
to Scientific and Technical Hindi (рд╡реИрдЬреНрдЮрд╛рдирд┐рдХ рддрдерд╛ рддрдХрдиреАрдХреА рд╣рд┐рдиреНрджреА)
рдЗрд╕рдХреЗ рд▓рд┐рдП, рдпрджрд┐ рдлрд╛рдЗрд▓ рдЖрдХрд╛рд░ рдмрдбрд╝рд╛ рд╣реИ рдФрд░ рдлрд╛рд░реНрдореЗрдЯрд┐рдВрдЧ рдмрдирд╛рдП рд░рдЦрдирд╛ рд╣реИ┬а
рддрдерд╛ рд╣рд┐рдВрджреА рдЕрдВрдЧреНрд░реЗрдЬрд╝реА рдорд┐рд╢реНрд░рд┐рдд рд╕рд╛рдордЧреНрд░реА рд╣реИ рддреЛ рдирд┐рдГрд╢реБрд▓реНрдХ рдЙрдкрд▓рдмреНрдз рд╕рд┐рд▓ рдХрдирд╡рд░реНрдЯрд░ рдкреНрд░реЛрдЧреНрд░рд╛рдо┬а
рдЕрдЪреНрдЫрд╛ рдЙрдкрд╛рдп рд╣реИред рд╕рд┐рд▓ рдХрдирд╡рд░реНрдЯрд░ рдХреЛ рдЗрд╕ рд╕рдореВрд╣ рдкрд░ рдЙрдкрд▓рдмреНрдз рджреЛрддрд░рдлрд╛ рдХрдирд╡рд░реНрдЯрд░ рдлрд╛рдЗрд▓┬а
рдХреЗ рд╕рд╛рде рдЙрдкрдпреЛрдЧ рдореЗрдВ рд▓реЗрдирд╛ рд╣реЛрдЧрд╛ред рдпрд╣ рд╡рд┐рдВрдбреЛрдЬ рдУрдПрд╕ рдкрд░ рдПрдо рдПрд╕ рд╡рд░реНрдб рдЗрдВрд╕реНрдЯрд╛рд▓ рд╣реЛрдиреЗ рдкрд░┬а
рд╡рд░реНрдб рдкреНрд░реЛрдЧреНрд░рд╛рдо рдХреЗ рд╕рд╛рде рдореЗрдХреНрд░реЛ рдХреЗ рд░реВрдк рдореЗрдВ рддрдерд╛ рдЕрд▓рдЧ рдкреНрд░реЛрдЧреНрд░рд╛рдо рдХреЗ рд░реВрдк рдореЗрдВ рднреА рдмрдврд╝рд┐рдпрд╛ рдХрд╛рдо┬а
рдХрд░рддрд╛ рд╣реИред рд╕рд┐рд▓ рдХрдирд╡рд░реНрдЯрд░ рд╕реЗ рд╕рд░реНрдЪ рдХрд░реЗрдВ рдХрдИ рдЯреНрдпреВрдЯреЛрд░рд┐рдпрд▓ рд╣рд┐рдВрджреА рдореЗрдВ рднреА рд╣реИрдВред┬а
рд╕рд╛рджрд░┬а
рд░рд╡рд┐┬а

Nirmal Verma

Nov 23, 2021, 11:19:55тАпPM11/23/21
to technical-hindi
Thank you so much Ravishankar ji. So kind of you to reply. I will try sil converter.┬а

Regards

Nirmal

--
[...]
рд╡реЗрдм рдкрд░ рдпрд╣ рдЪрд░реНрдЪрд╛ рджреЗрдЦрдиреЗ рдХреЗ рд▓рд┐рдП, https://groups.google.com/d/msgid/technical-hindi/69fd9e4f-b216-4f60-8d90-adcb074844ben%40googlegroups.com рдкрд░ рдЬрд╛рдПрдВ.

рд░рд╡рд┐-рд░рддрд▓рд╛рдореА

Nov 24, 2021, 9:52:21тАпPM11/24/21
to Scientific and Technical Hindi (рд╡реИрдЬреНрдЮрд╛рдирд┐рдХ рддрдерд╛ рддрдХрдиреАрдХреА рд╣рд┐рдиреНрджреА)
рдПрдХ рдирд┐рдГрд╢реБрд▓реНрдХ рдЯреВрд▓ рдФрд░ рд╣реИ рдЬрд┐рд╕реЗ рдЖрдк рдЖрдЬрдорд╛ рд╕рдХрддреЗ рд╣реИрдВред┬а
рдорд╛рдЗрдХреНрд░реЛрд╕реЙрдлреНрдЯ рдЗрдВрдбрд┐рдпрд╛ рджреНрд╡рд╛рд░рд╛ рд╡рд┐рдХрд╕рд┐рдд рдЯреАрдмреАрдЖрдИрдПрд▓ рдлрд╝реЙрдиреНрдЯ рдХрдирд╡рд░реНрдЯрд░┬а
рдбрд╛рдЙрдирд▓реЛрдб рд▓рд┐рдВрдХ - https://www.microsoft.com/en-in/bhashaindia/downloads.aspx

V S Rawat

Nov 25, 2021, 2:11:24тАпAM11/25/21
to technic...@googlegroups.com
рдЗрд╕реА рд╕рдореВрд╣ рдХреЗ рдЖрд░реНрдХрд╛рдЗрд╡ рдореЗрдВ рд╕рд░реНрдЪ рдХреАрдЬрд┐рдП, рдореИрдВрдиреЗ рдПрдХ рдХрдирд╡рд░реНрдЯрд░ рдкреЛрд╕реНрдЯ рдХрд┐рдпрд╛ рдерд╛ рдЬреЛ
10-12 рдлреЙрдгреНрдб рдХреЛ рдХрдирд╡рд░реНрдЯ рдХрд░рддрд╛ рдерд╛, рд╡рд░реНрдб реЮрд╛рдЗрд▓ рдореЗрдВ рд╣реА, рд╕рд╛рд░рд╛ реЮреЙрд░реНрдореЗрдЯ рдпрдерд╛рд╡рдд рд░рдЦрддрд╛ рдерд╛ред

рд╣рд╛рдБ, рдЕрдм рдпрд╣ рддрдХ рдпрд╛рдж рдирд╣реАрдВ рдХрд┐ рд╡реЛ рдпреВрдиреАрдХреЛрдб рдХреЛ рдХрдирд╡рд░реНрдЯ рдХрд░рддрд╛ рдерд╛, рдпрд╛ рдпреВрдиреАрдХреЛрдб рд╕реЗ
рдХрдирд╡рд░реНрдЯ рдХрд░рддрд╛ рдерд╛ред

рдХреЛрдИ рдЬрд╡рд╛рдм рдирд╣реАрдВ рдорд┐рд▓рд╛ рдерд╛ рдЙрд╕ рд╕рдордп, рдХрд┐рд╕реА рдиреЗ рднреА рдЙрд╕ рдЕрдЬреАрдореЛрд╢рд╛рди рд╕рд░реНрд╡рд╕рдВрдХрдЯрдореЛрдЪрди рдореЗрдВ
рд░реБрдЪрд┐ рдирд╣реАрдВ рджрд┐рдЦрд╛рдИ рдереА, рдЗрд╕ рд▓рд┐рдП рдЙрд╕ рдкреНрд░реЛрдЬреЗрдХреНрдЯ рдХреЛ рдбреНрд░реЙрдк рдХрд░ рджрд┐рдпрд╛ рдерд╛ред

рд░рд╛рд╡рдд
> [...]
> рд╡реЗрдм рдкрд░ рдпрд╣ рдЪрд░реНрдЪрд╛ рджреЗрдЦрдиреЗ рдХреЗ рд▓рд┐рдП,

Nirmal Verma

Nov 25, 2021, 2:19:30тАпAM11/25/21
to technical-hindi
Thank you everybody for your replies. I am trying out everything and will tell which one works best in todays situation.┬а
@Ravihankar ji: If there is any easy to understand tutorial of SIL converter available anywhere then kindly share the link.┬а

with kind regards

Nirmal┬а

--
рдЖрдкрдХреЛ рдпрд╣ рд╕рдВрджреЗрд╢ рдЗрд╕рд▓рд┐рдП рдорд┐рд▓рд╛, рдХреНрдпреЛрдВрдХрд┐ рдЖрдкрдиреЗ Google рд╕рдореВрд╣ "Scientific and Technical Hindi (рд╡реИрдЬреНрдЮрд╛рдирд┐рдХ рддрдерд╛ рддрдХрдиреАрдХреА рд╣рд┐рдиреНрджреА)" рд╕рдореВрд╣ рдХреА рд╕рджрд╕реНрдпрддрд╛ рд▓реА рд╣реИ.
[...]
рд╡реЗрдм рдкрд░ рдЗрд╕ рдЪрд░реНрдЪрд╛ рдХреЛ рджреЗрдЦрдиреЗ рдХреЗ рд▓рд┐рдП https://groups.google.com/d/msgid/technical-hindi/81122672-82fd-dac5-0130-fd636925909d%40gmail.com рдкрд░ рдЬрд╛рдПрдВ.

рд░рд╡рд┐-рд░рддрд▓рд╛рдореА

Nov 25, 2021, 11:38:30тАпPM11/25/21
to Scientific and Technical Hindi (рд╡реИрдЬреНрдЮрд╛рдирд┐рдХ рддрдерд╛ рддрдХрдиреАрдХреА рд╣рд┐рдиреНрджреА)
SIL рдХрдирд╡рд░реНрдЯрд░ рдореЗрдВ рд╣реА рд╡рд┐рд╕реНрддреГрдд рд╣реЗрд▓реНрдк рдлрд╝рд╛рдЗрд▓ рд╣реИред рдЗрдВрдбрд┐рдХ рдлрд╝реЙрдиреНрдЯ рдФрд░ рдЗрд╕ рд╕рдореВрд╣ рдХреЗ рдХрдирд╡рд░реНрдЯрд░┬а
рдлрд╝рд╛рдЗрд▓реЛрдВ рдХреЗ рдЙрдкрдпреЛрдЧ рд╕рдВрдмрдВрдзрд┐рдд рдПрдХ рдЕрд▓рдЧ рдЦрдВрдб рднреА рд╣реИред┬а

рд░рд╡рд┐-рд░рддрд▓рд╛рдореА

Nov 25, 2021, 11:43:50тАпPM11/25/21
to Scientific and Technical Hindi (рд╡реИрдЬреНрдЮрд╛рдирд┐рдХ рддрдерд╛ рддрдХрдиреАрдХреА рд╣рд┐рдиреНрджреА)

рдХреБрдЫ рд╕рдВрдХреНрд╖рд┐рдкреНрдд рдЧрд╛рдЗрдб рдпрд╣рд╛рдВ рд╣реИрдВ┬аhttps://raviratlami.blogspot.com/search?q=%E0%A4%B8%E0%A4%BF%E0%A4%B2+%E0%A4%95%E0%A4%A8%E0%A5%8D%E0%A4%B5%E0%A4%B0%E0%A5%8D%E0%A4%9F%E0%A4%B0

Nirmal Verma

Nov 26, 2021, 1:46:52тАпAM11/26/21
to technical-hindi
рдкреНрд░рд┐рдп рд░рд╡рд┐ рдЬреА ,

рдирдорд╕реНрддреЗ┬а

рдпрд╣ рд▓рд┐рдВрдХ рддреЛ рдХрдИ рд╕рд╛рд░реЗ рдЬреБрдЧрд╛реЬреЛрдВ рдХрд╛ рд╕рд┐рдВрдЧрд▓ рд░рд┐рд╕реЛрд░реНрд╕ рд╣реИред рдмрд╣реБрдд рд╣реА рдзрд╛рдХреЬ ред┬а

рдмрд╣реБрдд рдзрдиреНрдпрд╡рд╛рдж┬а

рдирд┐рд░реНрдорд▓┬а

рд╡реЗрдм рдкрд░ рдпрд╣ рдЪрд░реНрдЪрд╛ рджреЗрдЦрдиреЗ рдХреЗ рд▓рд┐рдП, https://groups.google.com/d/msgid/technical-hindi/d979b216-481c-485d-9a51-085f4f35beb1n%40googlegroups.com рдкрд░ рдЬрд╛рдПрдВ.